अलर्ट: राज्य में 36 घंटे भारी बारिश का अलर्ट।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें


संवादसूत्र देहरादून: आज यानी 17 अक्तूबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर में अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है।प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में रविवार से तीन दिनों तक बारिश होगी। मौसम विभाग ने ज्यादातर स्थानों पर बादल छाये रहने और बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं, कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार 17 अक्तूबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर में अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है। 18 और 19 को भी ज्यादातर जगह बारिश होने के आसार हैं।

और पढ़ें  ग्राम्य विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में गुणवत्ता पर दिया जाय विशेष ध्यान: अपर मुख्य सचिव।

साथ ही तेज रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं,18 अक्तूबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, देहरादून, टिहरी व पौड़ी के कई और हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान 80 किमी प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। कई जगह ओले गिरने के आसार हैं।

और पढ़ें  पुलिस उपाधीक्षक दीक्षांत समारोह:पुलिस साईबर एवं डिजिटल तकनीकी से ही साइबर अपराधों पर कसे शिकंजा: सीएम

इसके साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ भी गिरने की संभावना
पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने इस दौरान भूस्खलन, जलभराव होने, गाड़-गदेरों में उफान आने और ओलावृष्टि से फसलों, खुले में पार्क वाहनों और जानवरों को नुकसान होने की भी चेतावनी दी है। इससे चारधाम समेत पहाड़ी क्षेत्रों में चल रही यात्राओं पर भी असर पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.