राज्य के चारों ओमिक्रोन पॉजिटिव मरीजों की आर०टी०पी०सी०आर रिपोर्ट निगेटिव।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: उत्तराखण्ड के देहरादून एवं हरिद्वार में गत दिनों विदेश यात्रा से लौटे 4 व्यक्ति जो ओमिक्रोन पॉजिटिव पाये गये थे, इन सभी की पुनः जांच उपरान्त आर०टी०पी०सी०आर रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है और सभी चारों पूर्णतः स्वस्थ्य हैं।

ओमिक्रोन संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सचिव डा० पंकज कुमार पाण्डेय ने बताया कि गत 12 दिसम्बर को स्कॉटलैन्ड से आयी हुई 23 वर्षीय युवती की कोविड रिपोर्ट ओमिक्रोन वैरियन्ट के लिए पॉजिटिव पायी गयी थी जिसके उपरान्त युवती को 14 दिनों के लिए आईसोलेट कर दिया गया था। युवती के ठीक होने पर पुनः आर०टी०पी०सी०आर जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है और युवती पूर्णतः ठीक हो गयी है। युवती के माता पिता भी पूर्णतः स्वस्थ्य हो चुके हैं।

और पढ़ें  स्वास्थ्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने यमकेश्वर पहुंचे ,योगी की मां से भी मिले।

स्वास्थ्य सचिव ने जानकारी दी कि यमन वापस आया हुआ हरिद्वार का एक मरीज तथा देहरादून में दुबई से लौटे परिवार के सम्पर्क में आये ओमिक्रोन पॉजिटिव एक महिला एवं पुरूष की आर०टी०पी०सी०आर जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आ गयी है, इस प्रकार यह तीनों व्यक्ति पूर्णतः स्वस्थ्य हैं।

डा० पाण्डेय ने आज समस्त जनपदों के स्तर पर कोविड महामारी से बचाव एवं नियंत्रण के लिए की गयी तैयारियों के बारे में स्वास्थ्य महानिदेशक से विस्तृत जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए सभी चिकित्सालयों के स्तर पर व्यापक एवं समुचित सुनिश्चित कर ली जाएं।

और पढ़ें  कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने भी 6 लोगों को किया पार्टी से निष्कासित।

ज्ञातव्य है कि स्वास्थ्य सचिव द्वारा सभी जनपदों के सी०एम०ओ० को व्यवस्थाओं को तैयारियों को दुरस्त किये जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं जिसके अन्तर्गत राज्य एवं जिला कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.