आसानी से मिली सुविधाओं ने केदारनाथ धाम यात्रा को बनाया आसान।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: दिल्ली से आए तीन ‌दोस्तों की श्री केदारनाथ धाम की यात्रा और भी आसान तब हो गई जब उन्हें आसानी से सभी सुविधाएं उपलब्ध हुई। इस संबंध में उनके द्वारा एक वीडियो भी बनाया गया है। वीडियो में उन्होंने अपनी यात्रा का अनुभव साझा किया है।

दिल्ली निवासी नवीन, कमल और अरुण ने वीडियो में बताया कि यात्रा बहुत अच्छी रही। बेहतर व्यवस्था से दर्शन भी अच्छे से हुए। तीर्थयात्रियों की यात्रा सरल और सफल हो इसके लिए सभी सुविधाएं चाक चौबंद की गई हैं। इसके अलावा रहने और खाने की व्यवस्था ने यात्रा को और भी यादगार और सफल बनाया। तीर्थयात्रियों के लिए खाने और रहने की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध कराई जा रही है। नवीन ने कहा ‌कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत श्री केदारनाथ धाम में हुए विकास कार्यों से तीर्थयात्रियों को सभी सुविधाएं आसानी से उपलब्ध कराई जा रही है। यात्रा मार्गों पर साफ सफाई क‌ा विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

और पढ़ें  पाक नागरिक की सजा बरकरार,जासूसी के आरोप में हुआ था गिरफ्तार।

तीन मई से देवभूमि उत्तराखंड में शुरू हुई चारधाम यात्रा के लिए अभी तक करीब 05 लाख से अधिक तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। इसमें सबसे अधिक श्री केदारनाथ धाम में 1,87,284, तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। जबकि श्री बदरीनाथ धाम में 1,42,548, श्री गंगोत्री धाम में 1,03429 और श्री यमनोत्री धाम में 87,060 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं।