पर्यावरण एवं जनकल्याण समिति ने किया ‘गे प्राइड परेड’ का आयोजन।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: रविवार को ‘पर्यावरण एवं जनकल्याण समिति’ संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में समलैंगिकों ने ‘गे प्राइड परेड’ का आयोजन किया। इसका मुख्य उद्देश्य समाज में समलैंगिकों की उपस्थिति दर्ज कराना है।
उक्त परेड ऐतिहासिक गांधी मैदान से प्रारम्भ होकर,भेल चौक से सर्वे चौक से परेड गराउंड पहुंचकर समाप्त हो गई। परेड में शामिल समलैंगिक ‘हमें भी जीने का अधिकार चाहिए’, ‘गे प्राइड परेड’ जैसे नारे लिखे बैनर हाथ में लिए बैंड-बाजों की धुन पर नाचते-गाते रहे।
परेड में शामिल उत्तराखंड की पहली ट्रांस वीमेन अदिति शर्मा ने बताया, “इस परेड का मुख्य उद्देश्य समाज में समलैंगिकों की पहचान बनाना है। हम लोगों को परिवार से अलग होने तथा समाज के लोगों के बीच उचित स्थान नहीं मिलने के कारण काफी परेशानियों का समना करना पड़ता है। हमारी कोई मांग नहीं है बस हम समाज में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहते हैं।”

और पढ़ें  राजकीय वायुयान बी-200 को ड्राई लीज पर दिए जाने की स्वीकृति।

‘पर्यावरण एवं जनकल्याण समिति’ संस्था द्वारा आयोजित इस परेड में वैसे तो समलैंगिकों की संख्या 150 से 200 थी लेकिन परेड में शामिल समलैंगिकों का कहना है. कि वे भी समाज का एक अंग हैं और समाज के साथ मिलकर रहना व चलना चाहते हैं

इस कार्यक्रम में TSU के दीपक, वीर , भैरवी, कुमुद और पर्यावरण जन कल्याण समिति से सुषमा, नवीन, कृष्णा, अभीत ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.