विभिन्न कार्यों हेतु वित्तीय स्वीकृतियां।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विभिन्न विकास कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृतियां प्रदान की हैं।
उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा पर्वतीय क्षे़त्रों में संचालित निगम की बस सेवाओं से होने वाली हानि की क्षतिपूर्ति के लिए 17 करोड़ 34 लाख रूपए राशि अनुमोदित की गई है।
महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स काॅलेज, देहरादून के रोड इंटर कनेक्शन, वाईडनिंग और पार्किंग के लिए 1 करोड़ 94 लाख 26 हजार रूपए की स्वीकृति दी गई है। यहां के क्रिकेट ग्राउण्ड के अनुरक्षण के लिए प्रथम किश्त 1 करोड़ 92 लाख 48 हजार रूपए की स्वीकृति प्रदान की है।
पौड़ी में रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण के लिए 3 करोड़ 46 लाख 34 हजार रूपए अवमुक्त किए जाने को मंजूरी दी गई है।
38 वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन से पूर्व समस्त अवस्थापना सुविधायें विकसित किए जाने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में व्यय वित्त समिति द्वारा की गई संस्तुति के क्रम तृतीय चरण के निर्दिष्ट कार्य हेतु कुल रूपए 4 करोड़ 84 लाख 36 हजार की राशि अनुमोदित की गई है।
वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्तराखण्ड औद्यानिक एवं वानिकी विश्वविद्यालय के भरसार परिसर में प्रशासनिक भवन निर्माण के लिए 2 करोड़ रूपए अवमुक्त किए जाने को मंजूरी दी है।
जनपद ऊधमसिंहनगर के विधानसभा क्षेत्र गदरपुर में एक्सरसाईज हाॅल और बहुउद्देशीय क्रीड़ा हाॅल का निर्माण के लिए 2 करोड़ 71 लाख 54 हजार रूपए की राशि का अनुमोदन किया गया है।
जनपद नैनीताल के अंतर्गत हल्द्वानी में 200 शैयायुक्त उपजिला चिकित्सालय के निर्माण के लिए 10 करोड़ रूपए की राशि अनुमोदित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *