पिछले 25 सालों से नहीं टूटा सिलसिला,फौजी भाइयों को भेजती रहीं ये बहिनें राखियां।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून : देवभूमि उत्तराखंड की बहिनें 25 साल से लगातार भेज रही हैं सेनिको, अर्द्ध सैनिक बलों और पुलिस बलों के लिए अपने हाथ से बनाई राखी।

संस्कार परिवार देहरादून और आजीविका एजुकेशन द्वारा विगत 25 सालों से लगातार देश के सैनिकों, अर्धसैनिक बलों और पुलिस बल के जवानों के लिए राखी भेजने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है,उत्तराखंड की बहिनें अपने हाथो से तैयार राखियों को अपने सैनिक भाइयों के लिए भेजती हैं।
सिल्वर जुबली वर्ष पर अभियान के प्रणेता आध्यात्मिक गुरू आचार्य बिपिन जोशी कल बहिनों द्वारा तेयार राखिया लेकर बाघा बार्डर के लिए रवाना होंगे, हरीद्वार महाकुम्भ के जल कलश के साथ साथ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी सैनिकों को भेंट किया जाएगा।
आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी जी द्वारा 25 साल से लगातार सैनिकों के मनोबल को बड़ाने वाले प्रयास के लिए सेल्यूट तिरंगा टीम के अध्यक्ष कौशल गुप्ता के सानिध्य में ने शाल ओढ़ाकर और सैनिकों के लिए राखिया भेंट कर सम्मानित किया गया।
फाउंडेशन क्लासेज, के0वी0 के बच्चों और बहुत सी बहिनों द्वारा व्यक्तिगत भी राखियां बनाई जा रही हैं।आचार्य बिपिन जोशी 14 और 15 अगस्त को भी पंजाब में विभिन्न कार्यक्रमो के माध्यम से राष्ट्र भक्ति की अलख जगाएंगे।
सब एरिया देहरादून, आई0 टी0बी0पी0, पुलिस बलों के साथ साथ ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज को भी राखियां भेजने और पहनाने का कार्यक्रम है।
आज के कार्यक्रम में आजीव विजय, सुधा विजय, नीलम विजय, सीमा विष्ट, कुशल गुप्ता आदि का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *