प्रधानमंत्री केदारनाथ धाम पहुंचे, यहां दिया उनका भाषण 87 प्रमुख मंदिरों पर लाइव टेलिकास्ट होगा।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून/केदारनाथ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल स्वागत किया।  वे केदारधाम में कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। केदारनाथ धाम में सबसे पहले पीएम मोदी भगवान शिव की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वे आदि गुरु शंकराचार्य के हाल ही में बने समाधि स्थल पर शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यहां प्रधानमंत्री का संबोधन भी होगा, जिसे देशभर के 87 प्रमुख मंदिरों और तीर्थ स्थलों पर सीधा प्रसारित किया जाएगा।

और पढ़ें  सचिवालय जाने से रोकने पर आक्रोशित कर्मचारी सचिवालय के बाहर ही बैठे धरने पर।

इस ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए भाजपा ने एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम की योजना बनाई है। इसके तहत चार धामों, बारह ज्योतिर्लिंगों और प्रमुख मंदिरों, कुल मिलाकर 87 तीर्थ स्थलों पर प्रधानमंत्री का संबोधन LED और बिग स्क्रीन पर सीधा प्रसारित किया जाएगा। ये सभी ये मंदिर श्री आदि शंकराचार्य overleftrightarrow d h यात्रा मार्ग पर पूरे देश में स्थापित हैं।

और पढ़ें  धामी सरकार के सभी मंत्रियों में हुआ विभागों का बंटवारा।

प्रधानमंत्री केदारनाथ में 150 करोड़ रुपए की लागत से शुरू होने वाले कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। वे उत्तराखंड में करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए अलग-अलग बुनियादी ढांचों का भी उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी केदारनाथ में लगभग साढ़े तीन घंटे रहेंगे। वे सुबह 11.15 बजे केदारनाथ से रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.