सड़क के लिये सड़क नाप रहे ग्रामीण।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

चमोली/नंदप्रयाग–घाट मोटर मार्ग (19किमी) के डेढ़ लाइन यानी 9 मीटर चौडीकरण की मांग को लेकर घाट के लोगो की घाट से देहरादून तक 254 किमी की पदयात्रा यात्रा दूसरे दिन कर्णप्रयाग पहुँची। गाजे बाजे और पारंपरिक बाढ्ययंत्रों के साथ पहुँची पद यात्रा में आंदोलनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
कर्णप्रयाग में आयोजित पत्रकार वार्ता करते हुए व्यापार संघ अध्यक्ष घाट चरण सिंह नेगी ने कहा कि 122 दिनों से विकासखण्ड घाट में सड़क को डेढ़ लेंन चौड़ीकरण को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। लेकिन इस निरकुंश सरकार अभी तक घाट के लोगो की मांग पूरी नही कर पाई। वही विभाग जल्दबाजी मे सड़क के लिए टेंडर जारी तो कर रहा है, लेकिन उसमें भी सुधारीकरण और चौड़ीकरण को लेकर कुछ स्पष्ट नही है कि सड़क को कितना चौडीकरण किया जा रहा है। 254 किमी लंबी पदयात्रा विभिन्न पड़ावों को पार करते हुए 16 अप्रैल को देहरादून पहुचेगी।जंहा घाट और चमोली के प्रवासी भी यात्रा में प्रतिभाग करेंगे।

और पढ़ें  विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपने क्षेत्र के विकास कार्यों पर विस्तृत चर्चा की।

पदयात्रा में तुलाराम पांडे, लक्ष्मण राणा ,गुड्डू लाल,दीपक फ़र्श्वान,हर्षवर्द्धन देवराड़ी,अब्बल सिंह,प्रकाश भंडारी,फते सिंह, नंरेंद्र सिंह, दिनेश नेगी,बृजमोहन सिंह, कृष्ण मेंदोली,सौरभ सिंह,सुरेंद्र सिंह ,मोहन भंडारी,मान सिंह आदि आन्दोलनकारी शामिल है।रात्रि विश्राम नगरासू में सड़क किनारे होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.