दीपावली में “अपनत्व” के जरिये करें घरों को रोशन।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून: रेसकोर्स स्थित पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस फैमिली वेलफेयर मेले का शुभारंभ राज्यपाल गुरुमीत सिंह की पत्नी गुरमीत कौर ने किया। मेले में अलग अलग जिलों के कई तरह से स्टॉल सजे थे,,खासकर दीपावली के दिये और हेंडीक्राफ्ट का सामान भी इनमे शामिल था।

मेले का मुख्य आकर्षण इसमे जरूरतमंद एवं वंचित लोगों के प्रति अलग सोच रखते हुए “अपनत्व फाउंडेशन” का एक और प्रयास रहा, जिसमें मलिन बस्ती कांवली रोड की जरूरतमंद महिलाओं द्वारा दीपोत्सव के लिए बनाए गए सजावटी सामान का एक स्टॉल लगाया गया। सजावटी दीयों के अलावा लक्ष्मी जी के चरण, तोरण, बंदनवार इत्यादि भी इस स्टॉल पर उपलब्ध हैं। सारा सामान इन महिलाओं ने अपने हाथों से तैयार किया है।संस्था की संस्थापिका प्रतिभा नैथानी ने सभी लोगो से इन सभी के मेहनत से बनाये समान को खरीदने का आग्रह भी किया ,जिससे ये सभी लोग दीवाली पर अपने घरों में दिए जला सकें।

और पढ़ें  हरदा ने गैस, पेट्रोल, डीजल व कमर तोड़ मंहगाई का किया अनोखे तरीके से विरोध।

इस बीच मुख्य अतिथि गुरमीत कौर ने मुलाकात के दौरान संस्था के सदस्यों को राज्यभवन आने का आमंत्रण दिया,,साथ ही पुलिस अधीक्षक जया बलोनी ने भी पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया, इस दौरान पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की पत्नी अलकनंदा अशोक भी उपस्थित थी।

इस अवसर पर संस्था के प्रतिनिधि दीपशिखा गुसाईं रत्ना श्रीवास्तव, कुसुम रावत और उत्तम राणा उपस्थित थे ।

और पढ़ें  सीएम ने डेंगू से बचाव के लिए व्यापक स्तर पर जन जागरूकता अभियान चलाये जाने हेतु जिलाधिकारियों को निर्देश दिये।