पार्षदों ने दी सचिवालय कूच की चेतावनी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून /ऋषिकेश: ऋषिकेश नगर निगम के विकास कार्यों की समीक्षा करने आये अपर मुख्य सचिव शासन आनंद वर्धन ने एक जुलाई को पूरा निस्तारण के लिए छह करोड रुपया रिलीज करने के निर्देश दिए थे। यह धनराशि अब तक अवमुक्त नहीं हुई है। नगर निगम पार्षदों ने इस मामले में 21 जुलाई को सचिवालय कूच कर वहां धरना देने की घोषणा की है।
नगर निगम सभागार में पत्रकारों से बातचीत में पार्षदों में कहा कि एक जुलाई को अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन नगर निगम ऋषिकेश आए थे। पार्षदों ने उन्हें ज्ञापन प्रेषित कर गोविंद नगर स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड में जमा कूड़े के निस्तारण के लिए लिगेसी बजट आवंटन की मांग की थी। अधिकारियों के साथ बैठक में भी यह मामला उठा था। जिस पर अपर मुख्य सचिव ने तीन दिन के भीतर यह धनराशि अवमुक्त करने की बात कही थी।
पार्षदों ने कहा कि दो हफ्ता बीत गए हैं मगर यह बजट अभी तक नहीं मिला है। विकास कार्य के प्रति इस तरह की लापरवाही विचारणीय है। ट्रेचिंग ग्राउंड मैं लगी मशीनें बंद कर दी गई है। वर्षा में सारा कूड़ा वह कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ रहा है। पार्षदों ने कहा कि यदि यह धनराशि नगर निगम को नहीं दी गई तो पार्षद 21 जुलाई को देहरादून सचिवालय कूच करेंगे। वहां अपनी बात रखेंगे, यदि मांग पूरी ना हुई तो वहां धरना दिया जाएगा।
सभागार में उपस्थित पार्षद गुरविंदर सिंह गुर्री,देवेंद्र प्रजापति, विजय बडोनी ने कहा कि पार्षदों ने ऋषिकेश विधायक,शहरी विकास एवं वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के समक्ष भी यह समस्या उठाई थी मगर, समस्या का निस्तारण नहीं हुआ है। गोविंद नगर ट्रेचिंग ग्राउंड में अत्यधिक कूड़ा भर गया है। जिस कारण कई वार्डों से कूड़ा उठान नहीं हो रहा है। पार्षदों ने कहा कि कांवड़ मेला शुरू हो गया है। हरिद्वार रोड मुख्य मार्ग टचिंग ग्राउंड के पास से कावड़ यात्रा होकर गुजरती है। प्रशासन स्वास्थ्य और सफाई व्यवस्था के बड़े-बड़े दावे कर रहा है मगर इस कूड़े के निस्तारण के लिए प्रशासन गंभीर नहीं है। इस दौरान पार्षद शकुंतला शर्मा, विजयलक्ष्मी शर्मा, अनीता रैना,चेतन चौहान पूर्व सभासद मधु मिश्रा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.