डेल्टा प्लस वेरिएंट के रूप में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक अब राज्य में भी, सतर्कता जरुरी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

संवादसूत्र देहरादून : अन्य राज्यो में पैर पसारने के बाद अब कोरोना संक्रमण का डेल्टा प्लस वेरिएंट ने उत्तराखंड राज्य में भी दस्तक दे दी है। पिछले महीने स्वास्थ्य विभाग ने कुछ सैंपल की जांच के लिए सैंपल को दिल्ली भेजे थे जिनमें से एक सैंपल की जांच में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। हालांकि, इसकी जानकारी स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने नैनीताल हाईकोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान चल रही सुनवाई में दी है।

और पढ़ें  पर्यटन स्थलों पर सभी उम्र के पर्यटकों के अनुसार सुविधाएं विकसित होनी चाहिए: मुख्य सचिव।

गौरतलब है कि नैनीताल हाइकोर्ट में चारधाम यात्रा और बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जनहित याचिकाओं की सुनवाई चल रही है। सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी से जानकारी मांगी की पिछले महीने जो सैंपल दिल्ली भेजे गए थे उन सैंपलो की रिपोर्ट क्या है। जिसके जवाब में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बताया कि जो सैंपल NCDC दिल्ली को भेजे गए थे उन सैम्पलो में से एक सैंपल में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

और पढ़ें  श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा, अग्नि अखाड़े का नगर प्रवेश।

उत्तराखंड राज्य में भी कोराना संक्रमण का सबसे खतरनाक वैरिएंट, डेल्टा प्लस वैरिएंट ने उत्तराखंड राज्य में दस्तक दे दी है। लिहाजा प्रदेशवासियों को अभी से ही सतर्क होने की जरूरत है क्योंकि इसी डेल्टा प्लस वैरिएंट को ही कोरोना की तीसरी लहर का कारण माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *