“विक्टर डेनमार्क मास्टर्स २०२१”,लक्ष्य सेन सेमी फ़ाइनल में पहुँचे।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

चिराग़ सेन व ध्रुव रावत की जोड़ी का सफ़र क्वॉर्टर फ़ाइनल में थमा

संवादसूत्र अल्मोड़ा : दिनांक ५ से ८ अगस्त तक डेनमार्क में चल रहे विक्टर डेनमार्क मास्टर्स के दूसरे चक्र में अल्मोड़ा, उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल में भारत के ही किरण जॉर्ज को सीधे सेटों में २१-१६ व २१ -८ से आसानी से हराकर क्वॉर्टर फ़ाइनल में स्थान बनाया । क्वॉर्टर फ़ाइनल में नम्बर वन सीड लक्ष्य ने नीदरलेंड के क्रिसटों पोपेर को २१-५,१०-२१ व २१-७ हराकर सेमी फ़ाइनल में स्थान बनाया ।
अल्मोड़ा, उत्तराखंड के ही चिराग़ सेन ने पुरुष एकल के दूसरे चक्र में जोरन कविकेर को १९-२१,२१-१४ व २१-१२ से हराकर क्वॉर्टर फ़ाइनल में पहुँचे l लेकिन सेमी फ़ाइनल के दौड़ में स्वीडन के फ़ीलिक्स बरेस्टेड से १८-२१,२१-१४ व १७-२१ से ज़बरदस्त संघर्ष के बाद हारकर बाहर हो गये l

और पढ़ें  उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा हुई रद्द, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा।

अल्मोड़ा उत्तराखंड के ध्रुव रावत मिश्रित युगल में अश्वनी पोंनप्पा के साथ जोड़ी बनाकर देश का प्रतिनिधित्व कर रहें हैं । पहले चक्र में ध्रुव रावत व अश्वनी पोंनप्पा की जोड़ी को बाई मिली थी। दूसरे चक्र में ध्रुव रावत की की जोड़ी ने नीदरलैंड के निकोलस नोहर व अनाली मगेलंद को सीधे सेटों में २१-१४ व २१-१६ से हराकर क्वॉर्टर फ़ाइनल में स्थान बनाया । लेकिन क्वॉर्टर फ़ाइनल में ध्रुव रावत व अश्विनी पोंनप्पा की जोड़ी स्वीडन के मोड्स वेसेरगर्ड व आँथोनिजन नटेजस्टा की जोड़ी जो कि टूर्नामेंट की नम्बर एक सीड थी से १४-२१ व १९-२१ से हारकर सेमी फ़ाइनल में पहुँचने से चूके ।
टूर्नामेंट में अब भारतीय चुनोती के रूप में लक्ष्य सेन ही मैदान में हैं बाक़ी सभी खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं।
उत्तराखंड बेडमिंटन की अध्यक्ष डॉक्टर अलकनंदा अशोक समेत समस्त उत्तराखंड बैड्मिंटन परिवार ने खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर बधाई देते हुए लक्ष्य को सेमी फ़ाइनल हेतु शुभकामनाएँ प्रेषित की हैं ।

और पढ़ें  "आजादी का अमृत महोत्सव": देश के इन सपूतों के कृत्यों और गाथाओं की जानकारी युवा पीढ़ी को होना जरूरी:सीएम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *